पीएम मोदी के जरिये भारत को मिला एक और वैश्विक तमगा

पीएम मोदी यूं ही नहीं विश्व के सबसे दिग्गज नेता माने जाते हैं क्योंकि वो लगातार भारत की शान में नये नये तमगे लगाते रहते हैं। इसी क्रम में एक तमगा पीएम मोदी के और लग गया है जब उन्हे भूटान का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार का ऐलान वहां के पीएम ने किया।

मुश्किल वक्त में बिना शर्त निभाई दोस्ती- भूटान

इस पुरस्कार का ऐलान करते हुए भूटान पीएमओ ने एक ट्वीट भी जारी किया जिसमें उन्होने पीएम मोदी की दिल खोल कर तारीफ करते हुए कहा कि देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित किए जाने के फैसले से हम काफी खुश हैं। पीएमओ भूटान की ओर से ट्वीट में कहा गया, ‘भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले कुछ सालों में बिना शर्त दोस्ती निभाई है और कोरोना वायरस महामारी के दौरान बेहद मदद की है। पीएम मोदी को एक आध्यात्मिक इंसान के तौर पर देखा है। आप इस सम्मान के हकदार हैं। भूटान के लोगों की ओर से बधाई।’

भारत-भूटान के बीच मजबूत हुए हैं रिश्ते

बता दें कि साल 2019 में दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने पहला विदेश दौरा भूटान का ही किया था और यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी। भारत और भूटान के बीच पिछले कुछ सालों में संबंध लगातार मजबूत हुए हैं।

कई देश कर चुके हैं सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित

पीएम नरेंद्र मोदी को कई देश अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान  से सम्मानित कर चुके हैं। इससे पहले सऊदी अरब, अफगानिस्तान, फलीस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और मालदीव ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया था।

पीएम मोदी कि समूचे विश्व में आज यहा औरा है ये पुरस्कार इस बात को बताते है और उसे देख कर कर देशवासी को उनपर गर्व होता है।