पीएम मोदी की लोकप्रियता का असर, #PMModiOnDiscovery विश्व में ट्विटर ट्रेंड्स में टॉप थ्री में हुआ शामिल

PM Narendra Modi With #PMModiOnDiscovery Is Trending Worldwide!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जाने-माने एंडवेंचरर बेयर ग्रिल्स के साथ ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ कार्यक्रम डिस्कवरी चैनल पर 12 अगस्त को प्रसारित होने वाला है, इसकी सुचना दो दिन पहले डिस्कवरी चैनल ने इसी कार्यक्रम का टीजर ट्विटर पर जारी करते हुए दिया था। और साथ ही #PMModiOnDiscovery हैशटैग का इस्तेमाल किया था। अब डिस्कवरी चैनल का कहना है कि किसी भी टेलिविजन शो को प्रमोट करने वाला यह अब तक का सबसे अधिक इस्तेमाल किया गया हैशटैग बन गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी को चाहने वालों की संख्या करोड़ों में हैं। ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ टीजर के पोस्ट के तीन दिन के भीतर ही ट्विटर पर 1.2 अरब इंप्रेशन के साथ #PMModiOnDiscovery हैशटैग ट्विटर पर सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले हैशटैग में से एक बन गया है।

गौरतलब है की, मैन वर्सेज वाइल्ड शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के ट्वीट आमतौर पर सौ से हजार के आसपास लाइक और रीट्वीट होते हैं, लेकिन उनके ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी का नाम जुड़ते ही यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा।

वैश्विक मीडिया इंटेलीजेंस फर्म Meltwater के आंकड़ों के मुताबिक ट्विटर पर पहली बार डालने के 12 घंटों से भी कम समय के अंतराल में 728 मिलियन लोगों तक #PMModiOnDiscovery पहुंचा, जिसे करीब 2.7 लाख उपयोगकर्ताओं द्वारा दो लाख से अधिक बार अपने ट्वीट में मेंशन किया गया। डिस्कवरी चैनल के मुताबिक इस टेलिविजन शो को सोशल मीडिया पर दुनियाभर के लोगों ने अभूतपूर्व दिलचस्पी दिखाई है, जिसका जल्द ही कम होने का कोई संकेत नहीं है।

Man VS Wild: With Over 1.2 Billion Impressions on Twitter

ट्विटर पर घोषणा के दिन #PMModiOnDiscovery भारत में शीर्ष पर ट्रेंड कर रही थी। और 2 दिनों के अंदर ही ये दुनिया के शीर्ष 3 ट्विटर ट्रेंड्स में शामिल हो गयी।

आपको बता दे इस मैन वर्सेज वाइल्ड प्रोग्राम में रॉयल मरीन कमांडो रह चुके बियर ग्रिल दुनिया की खतरनाक जगह पर जानलेवा परिस्थितियों में जीवित रहने की कला के बारे में बताते हैं। मैन वर्सेज वाइल्ड शो की पूरी शूटिंग जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के जंगलों में हुई है। बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ भारत में वन्य जीव संरक्षण के लिए किए उपायों को लेकर यह खास कार्यक्रम बनाया है।