मोदी नाम की माला उनके विरोधी भी जपते हैं

ऐसा बहुत कम होता है जब विरोधी आपकी तारीफ करे, लेकिन मोदी जी के साथ ऐसा कई बार हुआ है जब देश के या बाहर के उनके दुश्मन हो या फिर देश के भीतर उनके सियासी विरोधी, उनकी कई बार जमकर तारीफ कर चुके हैं और वो इसलिये क्योकि मोदी जी का काम ही ऐसा होता है कि उनकी तारीफ किये बिना मन नहीं भरता। इस लिस्ट में अब घोर मोदी विरोधी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो गये हैं।

Narendra Modi Wallpapers - Top Free Narendra Modi Backgrounds - WallpaperAccess

मोदी सरकार के दीवाने हुए विरोधी

पिछले 6 साल से जिस तरह से मोदी सरकार देश का विकास करने में लगी है औऱ हर संकट से देश को उबारने में जुटी हुई है उसी का असर है कि आज उनके घोर विरोधी भी उनके मुरीद है। इसी क्रम में कोरोना महामारी के वक्त मोदी जी के द्वारा किये गये कामों की तारीफ केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में की उन्होने बोला मोदी जी ने कोरोना महामारी से बेहतर तरीके से देश के लोगों को बचाया साथ ही दिल्ली सरकार को भी पूरी मदद की मोदी जी के चलते ही दिल्ली में हम हर तरह की मदद लोगों की कर पाये। ये पहला मौका नही है जब मोदी जी की तारीफ विपक्ष कर रहा हो इससे पहले आनंद शर्मा ने भी जो राज्यसभा में उपविपक्ष के नेता है उन्होने भी कोरोना के वक्त मोदी सरकार के कदमों की तारीफ की थी। हालांकि उनकी पार्टी उनके इस बयान से नाखुश नजर आ रही थी। इसी तरह अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस के ही एक और दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम की तारीफ करते हुए बोला था कि मोदी जी ने कभी भी अपनी हकीकत देशवासियों से नही छुपाई वे हमेशा अपनी जड़ो से जुड़े रहे तभी आज वो इस जगह तक पहुंच सके हैं। इस लिस्ट में शरद पवारशशि थरूरसहित जयराम रमेश कानाम भी आता है क्योकि ये भी पहले पीएम मोदी की तारीफ कर चुके है।

विदेशियों को भी भा रहें हैं मोदी 

ऐसा नहीं कि देश के विरोधी ही मोदी जी के सामने झुके हो विदेश के भी धुर विरोधी आज उनके कामों के कसीदे पढ़ रहे है। आपको ध्यान होगा कि एक वक्त ता जब अमेरिका ने पीएम मोदी के वीसा पर रोक लगा दी थी आज वही मोदी जी के हर काम की सराहना करने में जुटा है। इसी तरह चीन कितना भी भारत से विवाद बढ़ाये लेकिन उसका मुख्य पत्र ग्लोबल टाइम्स ये मानता है कि मोदी जी जैसा ग्लोबल लीडर दुनिया में दूसरा कोई नही है। इसी तरह कनाडा मोदी सरकार के कृषि बिल पर विरोध जताने के बाद आज उसी बिल को किसान हित में बता रहा है। कल तक आंख दिखाने वाला नेपाल अपनी हरकतो पर अगर अफसोस जता रहा है। तो उसका कारण भी मोदी जी ही है। समूची दुनिया में आज मोदी मोदी के जयकरे लगते ही रहते है। जो ये बताता है कि आज मोदी जी का कद देश ही नहीं दुनिया में प्रथम स्थान पर है।

वैसे भी बोला जाता है, कि जो सच के साथ रहता है उसके मार्ग में रोड़े तो आ सकते है, लेकिन जीत उसी की होती है जो सिर्फ जीतने के लिये बढ़ते है।