केरल की लड़की का अमरूद का पेड़ अब पीएम हाउस में फल देगा

पीएम मोदी और देश की जनता के बीच जो संबध है उसे शब्दो में बया नही किया जा सकता है। बस इसे ऐसे समझ सकते है कि पीएम मोदी एक ऐसे पीएम है जो देशवासियों के हर गम और खुशी में शरीक होने के लिये बेताब होते हैं इसी क्रम में पीएम मोदी ने केरल की एक लड़की के तोहफे को कबूल किया, जो प्रधानमंत्री आवास के प्रांगण में अमरूद का एक पौधा अपने पत्ते फैलाएगा। कुछ वसंत बाद में, यह एक युवा लड़की के उत्साह का फल देगा।

Prime Minister Narendra Modi chats with Suresh Gopi after receiving the guava sapling

केरल की जयलक्ष्मी के तोहफे को पीएम मोदी ने हाथो हाथ लिया

केरल के पठानमथिट्टा जिले के छोटे से गांव पंडलम की जयलक्ष्मी का आज खुशी का ठिकाना नही रहा है क्योकि उसका तोहफा पीएम मोदी के पास पहुंच चुका है और खुद पीएम मोदी ने 10 साल की जयलक्ष्मी के तोहफे को हाथोहाथ लेते हुए इसे पीएम हाउस में लगाने का निर्देश दिया है। पीएम को ये ये पौधा सुरेश गोपी ने सौपा।  जयलक्ष्मी ने सोमवार को पठानपुरम में गांधी भवन के दौरे के दौरान सुरेश गोपी को पौधा भेंट किया था। गौरतलब है कि 16 साल की जयलक्ष्मी ने अपने आंगन में जैविक खेत बनाए रखने के लिए पिछले साल सर्वश्रेष्ठ छात्रा के लिए राज्य सरकार का कर्षक तिलकम पुरस्कार जीता था। जयलक्ष्मी अपने दोस्तों को जैविक खेती के गुणों के बारे में शिक्षित करती थीं। उन्होंने पीएम को पत्र भी लिखा था और  अपने विचार साझा किए और जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए उनका समर्थन मांगा था । खुद पीएम मोदी ने इस पत्र का जबाव देते हुए जयलक्ष्मी के प्रयासो की सराहना भी की थी।

10 साल की इस बच्‍ची ने ईमेल किया तो पीएम मोदी ने मिलने बुलाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्‍ली में 10 साल की अनिषा से मुलाकात की। इस मुलाकात की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर एक खास दावे के साथ शेयर की जा रही है। कुछ लोगों ने लिखा है कि अनिषा ने ईमेल कर पीएम मोदी से मिलने को कहा था। मोदी ने बच्‍ची की इच्‍छा का मान रखा और उसे मिलने बुलाया और ये सब तब हुआ जब संसद चल रही थी। यानी पीएम मोदी उस वक्त काफी व्यवस्थ कार्यक्रम चल रहा था लेकिन पीएम ने बच्ची को निराश नही किया। वैसे पीएम मोदी देशवासियों से ऐसी मुलाकात चलती रहती है और इसके कई उदाहरण भी है।

PM Modi Meets 10 Year Old Anisha Photos Shared With Misleading Claim : ईमेल  आया तो पीएम मोदी ने 10 साल की बच्‍ची को मिलने बुला लिया? इस वायरल तस्‍वीर  का सच

आज पीएम आवास और जनता की दूरी बहुत कम हो चुकी है। तभी देशवासी अपने पीएम को सीधे तोहफा देते है और उनसे सीधे तोहफा लेते भी है। आपस का यही सम्बध अपने आप में निराला है।