किसान आंदोलन के चलते रची जा रही मोदी जी के खिलाफ ग्लोबल साजिश

मोदी जी जब से सत्ता में आये हैं तब से देशवासियों में राष्ट्रवाद के प्रति रुझान खूब देखा जा रहा है। आलम ये है कि राष्ट्रवाद की ताकत के बल पर आज भारत हर विपदा से निपटने में सफल हो रहा है। बस इसी बात से दुनिया में कुछ लोग आज भारत की ख्याति से जल रहे हैं तभी वो दूर देश बैठकर भारत को अस्थिर करने की साजिश रच रहे हैं जिसमें मोहरे देश के किसानों को बनाया जा रहा है।

देश की छवि को खराब करने की ग्लोबल साजिश

ये महज संयोग है या प्रयोग, लेकिन ये तो साफ हो गया है कि देश में चल रहे किसान आंदोलन का नेतृत्व देश के बाहर से किया जा रहा है। भारत को बदनाम करने के लिये जाने माने चेहरे भी इसमें शामिल हो रहे हैं। लेकिन जिस तरह से स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के ट्विट से खुलासा हुआ है। उससे साफ होता है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्रिक देश को अस्थिर करने की साजिश की जा रही है। ग्रेटा ने हाल ही में ट्वीट कर भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर काफी आलोचना की थी। लेकिन इसके बाद उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर एक सीक्रेट डॉक्यूमेंट शेयर किया था जिसे बाद में डिलीट भी कर दिया। इस डॉक्यूमेंट में बताया गया था कि कैसे किसान आंदोलन के समर्थन में सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाना है। ग्रेटा ने डॉक्यूमेंट को शेयर करते हुए इसे टूलकिट बताया। उन्होंने लिखा, ‘अगर आपको मदद चाहिए, तो ये रही टूलकिट.’ तीन फरवरी को ये ट्वीट किया गया था, जिसका स्क्रीनशॉट काफी वायरल हो रहा है। ट्वीट के स्क्रीनशॉट के साथ ही इसमें अटैच डॉक्यूमेंट के स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया पर काफी शेयर किए जा रहे हैं। ग्रेटा भी जमकर ट्रोल हो रही हैं। इसमे साफ साफ लिखा है कि कैसे आप इस आंदोलन में शामिल हो सकते है। इसके साथ साथ कहां कहां हिसा भड़काना है इसके बारे में भी बाते लिखी गई है। इसी के तहत पॉप स्टार रेहाना और पॉर्न स्टार मीया खलीफा ने ट्वीट करके किसान आंदोलन को समर्थन दिया जबकि इन सबको भारत में किसानी और किसान के बारे में जानकारी बिल्कुल शून्य है जो ये बताती है कि ये कही न कही भारत को बदनाम करने की साजिश है।

भारतीय स्टार ने दिया दुनिया को करारा जवाब

भारत की संप्रभुता पर जब जब हमला हुआ एक स्वर में भारत ने खड़े होकर उसका जवाब दिया, क्या किक्रेटर हो या फिर फिल्मी कलाकार दोनो ने मिलकर जमकर उन लोगों की क्लास लगाई जो देश को अस्थिर करने की साजिश रच रहे थे। सबसे पहले अभिनेता अक्षय कुमार का ट्वीट इन लोगो के खिलाफ आया जिसमें उन्होने साफ किया कि किसान हमारे देश का अहम हिस्सा है ,उन लोगों की बातो को ध्यान नही देना चाहिए जो लोगों को बंटना चाहते है। इसी तरह महान किक्रेटर सचिन तेंदुलकर ने करारा जवाब देते हुए लिखा कि भारत की संप्रभुता के साथ कोई नही खेल सकता है। बाहरी ताकतें दर्शक हो सकती है प्रतिभागी नहीं। वही महान गायिका लता मंगेशकर ने लिखा है, भारत महान देश है और हम सभी भारतीय इसे लेकर गौरवान्वित हैं हम हर मुद्दे का हल निकालने में सक्षम है। इसी तरह विराट कोहली, सुनील शेट्टी  और अजय देवगन जैसे स्टार ने साफ कर दिया कि भारत विदेशी लोगों का दखल बर्दाश्त नही कर सकता है।

फिलहाल साफ हो गया है कि किसान आंदोलन के चलते देश को वो लोग कमजोर करने में जुट गये है जो ये समझ गये है कि मोदी जी जबतक सत्ता में बैठे है भारत राष्ट्रहित से समझौता नही कर सकता है। बस इसी लिये उन्हे हटाने की साजिश की जा रही है लेकिन जब तक देश में उन्हे प्यार करने वाले है उनके दुश्मन कुछ नही बिगाड़ सकते।