वादा करके निभाने वाली आजादी के बाद पहली सरकार

पहले देश की जनता से सियासी दल वादे पर वादे किये जाते थे लेकिन ये वायदे कभी पूरा नहीं होते थे। हालात तो यहां तक हो गये कि अगर कोई पार्टी जनता से कुछ वादा करती थी तो जनता उसे सिर्फ झूठे वादे ही समझती थी लेकिन सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद आज ये तस्वीर बदली है क्योकि मोदी सरकार लगातार 7 सालों से किये गये जनता से वायदे पूरा करने में लगी है तभी राजस्थान में एक साथ चार चार मेडिकल कॉलेज खुलने की शुरूआत होती है तो यूपी ऐसे राज्य में एक साथ 75 हजार लोगों को उनके मकान की चाभी एक दिन में मिल जाती है। 

तीन करोड़ परिवार बने लखपति

हर किसी का सपना होता है कि उसका अपना मकान हो और इस सपने को हर सरकार ने सच करने की कसम खाई लेकिन अगर इसे पूरा किया तो मोदी सरकार ने। आंकड़ो पर नजर डाले तो साल 2014 से पहले देश में 13 लाख मकानो को बनाने की मंजूरी दी थी लेकिन 2014 के बाद पीएम मोदी की सरकार के आने के बाद आवास योजना के तहत शहरों में 1 करोड़ 13 लाख से ज्यादा घरों के निर्माण की मंजूरी दी गई जिसमें 50 लाख से ज्यादा घर बनाकर,  उन्हें गरीबों को सौंपा भी जा चुका है। इस बाबत पीएम मोदी ने बोला  जो लोग पहले झुग्गी-झोपड़ी में जिंदगी गुजारते थे, उनके पास पक्के छत नहीं थे, ऐसे तीन करोड़ परिवारों को लखपति बनने का अवसर मिला है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश में जो करीब-करीब 3 करोड़ घर बने हैं, उनकी कीमत का अंदाजा लगाया जा सकता है ऐसे में ये लोग अब लखपति हैं।

75 हजार गरीबों को सौंपी घरों की चाबी

इस मौके पर पीएम मोदी ने आवास योजना के 75 हजार लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर ‘न्यू अर्बन इंडिया’ थीम का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने बोला कि देश आज हर सेक्टर में तेजी से विकास कर रहा है। मसलन अब डिजिटल पेंमेंट को ही ले लीजिये। आज भारत डिजिटल पेमेंट के मामले में नए रिकॉर्ड बना रहा है। जुलाई, अगस्त और सितंबर में, भारत हर महीने 6 लाख करोड़ रुपये से अधिक का लेनदेन करने में कामयाब रहा है। यह भारत की ताकत को दर्शाता है जो तेजी से बदल रहा है और डिजिटल हो रहा है जो देश को आने वाले दिनो में और मजबूत करेंगा। साथ ही देश को आर्थिक तौर पर और बल प्रदान करेगा।

पिछले सात सालों में देश की जनता अब ये तो साफ समझने लगी है कि मोदी सरकार अपने वायदों को ना केवल पूरा करती है बल्कि तेजी के साथ पूरा करती है। तभी तो हर दिन कोई ना कोई नये रिकार्ड बनते ही जा रहे है फिर वो कोई भी सेक्टर क्यो ना हो।