पीएम को बदनाम करने के लिये फेक न्यूज का सहारा

देश इस वक्त चुनावी खुमार में है हर तरफ चुनाव का रंग बिखरा हुआ है। लेकिन इस रंग में भंग डालने वालो की भी कमी नही है। झूठी अफवह उड़ाकर ऐसे लोग सिर्फ आम जनता को गुमराह करने में जुटे हुए है।

देश की जनता अच्छी तरह जानती है कि पीएम मोदी की छवि पर कोई भी दाग नही है। इसलिये दाग लगाने के लिये पीएम पर लगातार कुछ लोग गलत खबर बाजार में चलाने में भी लगे हुए है। सोशल मीडिया में हर दिन पीएम को लेकर फेक न्यूज चलाई जा रही है। इसी क्रम में एक न्यूज ये चलाई गई की पीएम ने गांधी जी की हत्या करने वाले नाथू राम गोडसे के पैर छुए थे। जबकि पीएम ने नाथूराम की जगह दीनदयाल की मूर्ति के सामने फूल चढ़ाकर नमन कर रहे थे। लेकिन फेक न्यूज बनाने वालों ने विडियो एडिंटिंग करके फोटो में नाथूराम गोडसे की फोटो लगा दी।

Fake_News

फोटो के साथ छेडछाड़ करके गलत खबर का बाजार गर्म

इसी तरह से पीएम की कई तस्वीरों के साथ छेडछाड़ करके गलत खबर को दिखाया जा रहा हैरानी की पीएम की छवि पर हमला करके उसे खराब करने की साजिश की जा रही है। साथ ही साथ पीएम को गालियाँ भी खूब दी जा रही है। हर भाषण में पीएम को कोई न कोई नेता गाली देकर जनता की ओर सवाल खड़े कर रहा है कि आखिर ये चुनाव राजनेताओं को किधर ले जा रहा है। पहले आरोप प्रत्यारोप का दौर देखा जाता था लेकिन आज सिर्फ गाली गलौज ही देखा जा रहा है।

मतलब साफ है कि विपक्ष मोदी के किये गये कामों का तोड़ नही निकाल पा रही है जिसके चलते पीएम मोदी के ऊपर उनके परिवार के ऊपर या फिर उनकी फेक फोटो निकालकर कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा, भानुमती ने कुनबा जोड़ा मुहावरे को पूरा करने में लगा हुआ है। हालाँकि देश की जनता अच्छी तरह जानती है कि मोदी पूरी तरह से पाक साफ है।