विपक्ष के लिये अभी दिल्ली दूर है

संसद में हंगामा करके विपक्ष सोच रहा है कि वो कही ना कही मोदी सरकार को कमजोर करने की अपनी साजिश में फतह हासिल कर रहा है और इसी के जोश में कुछ तो विपक्ष के नेता अभी से साल 2024 में पीएम पद के अपने आपको दावेदार समझने लगे है जबकि कुछ पीएम बनना तय मान रहे है। हालांकि ऐसे लोगों ये भूल गये कि जिस तरह से मोदी सरकार 7 सालो में काम कर रही है उससे तो यही लगता है कि अभी पीएम का सपना देखने वाले विपक्ष के कुछ नेताओं के लिये दिल्ली दूर है।

कश्मीर की बदली बदली नई तस्वीर

धारा 370 के खत्म होने के बाद जिस तरह से कश्मीर का माहौल बदला है उससे ना केवल कश्मीर के लोग खुश है बल्कि समूचा देश ये मानकर चल रहा है कि मोदी सरकार अपना वादा पूरा करती है और ना केवल वादा पूरा करती है बल्कि वहां पर विकास करके ये दिखा देती है कि अगर इमानदारी से काम किया जाये तो सब काम पूरा हो सकता है। कुछ इसी के चलते आज कश्मीर के हर गांव तक सड़क बनाई जा रही है तो वहां निवेश के चलते करीब 40 हजार लोगों को रोजगार मिलने वाला है। आतंक पर नकेल के चलते पर्यटन का कारोबार फिर से फलफूल रहा है। ये तो कश्मीर की बात है ऐसा ही विकास लद्दाख में भी देखने को मिल रहा है।

कोरोना काल में गरीबों तक पहुंचाई मदद

100 साल की सबसे बड़ी आपदा यानी कोरोना से जिस तरह से मोदी सरकार निपट रही है उससे तो यही लगता है कि देश की जनता मोदी सरकार को आने वाले दिनो में 100 में 100 नबंर से कम नहीं देने वाली है। पिछले 2 साल से 80 करोड़ गरीब लोगों को फ्री में सरकार अनाज दे रही है जो एक बड़ी बात है। वही देश में वैक्सीन हो या फिर मेडिकल सुविधा दोनो ही तेजी के साथ मोदी राज में ही सुधारे  है जिसका जीता जागता उदाहरण यूपी बनने वाला है जहां करीब 32 मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार खड़े है। वही देश के हर राज्य में आज पीएम केयर्स के चलते ऑक्सीजन प्लांट लगाये जा चुके है या लगाये जा रहे है जो ये बताता है कि काम कितने तेजी से हो रहा है।

विश्व में भारत की धाक

अगर दुनिया की बात करे तो आज भारत का कद बहुत मजबूत हो चुका है। भारत को आज दुनिया ना केवल सुन रही है बल्कि उसे मान भी रही है। वही दुनिया के किसी भी विचारधारा का देश हो वो भारत को सिर माथे पर रखना चाहती है। इसीलिये तो आज सुरक्षा परिषद का अध्यक्षता खुद भारत कर रहा है। जो हालत आज पाकिस्तान की है शायद आजादी के बाद कभी रहा हो इसलिये हर भारत वासी अच्छी तरह से जानता है कि भारत आज जितना विदेश नीति में सक्षम है उतना कभी नही हुआ।

अब रही बात महंगाई कि तो देश का हर नागरिक ये अच्छी तरह से जानता है कि कोरोना के चलते समूची दुनिया में हर जगह आर्थिक हालात खराब है ऐसे में देश की हालत तो फिर भी बहुत अच्छी है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग महंगाई की साईकिल पर चढ़कर मोदी सरकार को गिराने की सोच रहे है तो वो ये जान ले अभी पीएम मोदी की तरफ से हुंकार तो भरी ही नहीं गई है और ये तो अच्छी तरह से सब जानते है कि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है