Delhi Elections 2020: बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में आठ पूर्वांचलियों को दिया मौका

बीजेपी की पहली लिस्ट में यह बात भी देखने को मिली पार्टी एक ओर पूर्वांचल वोटों के सहारे दिल्ली पर कब्जा जमाने की योजना बना रही तो वहीं दूसरी ओर उन्हीं लोगों को टिकट देने में कंजूसी भी दिखाई है. जी हां, अब तक घोषित 57 उम्मीदवारों में बीजेपी ने सिर्फ 8 पूर्वांचली उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है.

  • बीजेपी ने की 57 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा
  • 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 8 पूर्वांचली नेता

बीजेपी ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में तमाम खास बातें हैं बीजेपी ने अनुसूचित जाति (SC) के 11 उम्मीदवार जबकि 4 महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा है. पहली लिस्ट में बीजेपी ने कई पुराने चेहरों पर एक बार फिर दांव खेला है वहीं तीन ऐसे चेहरे उतारे हैं जो किसी दूसरी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए थे. इसके अलावा बीजेपी ने इस बार 26 नेताओं के टिकट काटे हैं.

57 नामों में सिर्फ 8 पूर्वांचली चेहरे

बीजेपी की पहली लिस्ट में यह बात भी देखने को मिली पार्टी एक ओर पूर्वांचल वोटों के सहारे दिल्ली पर कब्जा जमाने की योजना बना रही तो वहीं दूसरी ओर उन्हीं लोगों को टिकट देने में कंजूसी भी दिखाई है. जी हां, अब तक घोषित 57 उम्मीदवारों में बीजेपी ने सिर्फ 8 पूर्वांचली उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है. जबकि पार्टी की ओर से दावा किया गया था कि इस बार विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा.

दूसरे दलों से आए इन तीन नेताओं को BJP ने बनाया उम्मीदवार

आप ने उतारे 12 पूर्वांचली चेहरे

आपको बता दें कि दिल्ली में करीब 40 फीसदी वोटर पूर्वांचल क्षेत्र के हैं. लगभग 25 से 30 विधानसभा सीटों पर इनकी संख्या निर्णायक है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी ने 12 पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

Originally published at https://aajtak.intoday.in/