वेस्टइंडीज पहुंचा कोरोना वैक्सीन

वेस्टइंडीज पहुंचा कोरोना वैक्सीन:विवियन रिचर्ड्स और सरवन के बाद क्रिस गेल ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की; बोले-भारत सरकार और भारत की जनता को धन्यवाद

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारतीय सरकार की ओर से कैरेबियाई देशों में कोरोना वैक्सीन पहुंचानी के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। इससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान विवियन रिचर्ड्स, रिची रिचर्ड्सन, जिमी एडम्स और रामनरेश सरवन ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैत्री प्रोग्राम के तहत 40 हजार वैक्सीन का डोज भेजने के लिए धन्यवाद कर चुके हैं। IPL में पंजाब किंग्स इलेवन की ओर से खेलने वाले गेल ने विडियो संदेश जारी कर प्रधानमंत्री और भारत के लोगों के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा, ‘मैं जमैका को कोरोना वैक्सीन देने के लिए PM मोदी, भारत सरकार और भारत की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम इसकी सराहना करते हैं।

25 से ज्यादा देशों को मेड-इन-इंडिया वैक्सीन पहुंचाया गया
विदेश मंत्री जयशंकर ने पिछले दिनों रिचर्ड्स का वीडियो शेयर किया था। उन्होंने इसके साथ लिखा कि यह वीडियो उनके लिए है जो पुराने क्रिकेटर्स और नए भारत से प्यार करते हैं। वैक्सीन मैत्री प्रोग्राम के तहत अब तक 25 से ज्यादा देशों को मेड-इन-इंडिया कोरोना वैक्सीन पहुंचाया जा चुका है। 20 जनवरी के बाद से भारत भूटान, माल्दीव्स, मॉरिशस, बहराइन, नेपाल, बांग्लादेश, म्यांमार, सेशेल्स और श्रीलंका समेत कई देशों को वैक्सीन भेज चुका है।

रिचर्ड्स भी की प्रधानमंत्री का कर चुके हैं तारीफ
विंडीज के पूर्व कप्तान रिचर्ड्स ने कहा था कि मैं PM मोदी को उनकी दयालुता के लिए धन्यवाद देना चाहता हू्ं। वैक्सीन मैत्री प्रोग्राम के तहत गयाना को भी वैक्सीन के 80 हजार डोज प्राप्त हुए। इसके साथ ही जमैका, बारबाडोस, सेंट लुसिया, सेंट किट्स और नेविस को भी इस प्रोग्राम के तहत मेड-इन-इंडिया वैक्सीन का लाभ मिला।

सरवन और एडम्स ने भी प्रधानमंत्री मोदी को शुक्रिया कह चुके हैं
पूर्व क्रिकेटर जिमी एडम्स ने भी एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि भारत हमारे देश के लोगों के लिए वैक्सीन भेजकर शानदार काम कर रहा है। मेरा देश जमैका इससे जरूर लाभान्वित हो रहा है। एंटीगुआ जहां मैं काम करता हूं, उसे भी वैक्सीन का फायदा हुआ है। मैं अपने देश के लोगों की ओर से इस पहल के लिए भारत सरकार का शुक्रिया अदा करता हूं। वहीं, सरवन ने कहा कि PM मोदी हम वास्तव में आपकी दयालुता की सराहना करते हैं सर।

 

Published on: Dainik Bhaskar