बॉलीवुड गायिका की एक लापरवाही ने सैंकड़ो लोगों को डाला खतरे मे

बॉलीवुड की गायिका कनिका कपूर का कोरोना टेस्ट, सकरात्मक रहा है | उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। उनपर अब आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन नही किया  और सैंकड़ो लोगों को जोखिम मे डाल दिया है |

देशभर में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है। जगह-जगह लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ऐसे मे एक बॉलिवुड सिंगर का कथित तौर पर लापरवाह रवैया कहीं से भी जायज नही लगता | आरोपों के उलट कनिका ने यह कहा कि उनकी एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग हुई थी लेकिन तब ऐसे लक्षण सामने नहीं आए थे।

बीएसपी नेता की पार्टी में हुईं शामिल!

जहां एक ओर कनिका कपूर का यह कहना है वहीं दूसरी ओर उन पर आरोप है कि उन्होंने फ्लू के लक्षण छिपाए और कोरोना के लिए जरूरी स्क्रीनिंग प्रक्रिया से बचते हुए एयरपोर्ट से बाहर आ गई थीं। यह भी कहा जा रहा है कि वह लखनऊ में ही 15 मार्च को एक पार्टी में गई थीं। सूत्रों के मुताबिक यह पार्टी बीएसपी नेता अकबर अहमद डंपी की तरफ से आयोजित की गई थी और इसी में कनिका शामिल हुईं।

मैं किसी पार्टी में नहीं गई: कनिका

आरोप लग रहे हैं कि कनिका, लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर झांसा देकर बाहर निकल गईं और कई लोगों को खतरे में डाल दिया। कहा जा रहा है कि लंदन से लौटने के बाद वह दो पार्टियों में शामिल हुई थीं। हालांकि एक टीवी चैनल में बातचीत में कनिका ने दावा किया, ‘मैं किसी पार्टी में नहीं गई। हमारे घर में गेट-टुगेदर था, उसी में शामिल हुई थी। उसमें बहुत कम लोग आए थे।’

कनिका ने कहा कि वह अपने घर वापस आई थीं। एयरपोर्ट पर पूरी चेकिंग हुई थी लेकिन किसी ने भी उन्हें 14 दिन के लिए घर में रहने को नहीं कहा था। कनिका ने कहा कि 3-4 दिन पहले ही लक्षण सामने आए थे, तब जाकर उन्होंने अस्पताल में अपना चेकअप कराया।

सोसायटी को जाना होगा क्वारंटाइन में

बता दें कि कनिका कपूर हाल ही में लंदन से लौटकर आई थीं। कनिका का घर लखनऊ के ही महानगर इलाके में है। वह लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं। अब उनके कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद पूरी सोसायटी को क्वारंटाइन प्रक्रिया के तहत 14 दिन के आइसोलेशन में रहना होगा।

इससे पहले कनिका कपूर ने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘पिछले चार दिन से मुझमें फ्लू के लक्षण हैं, मैंने खुद का चेकअप कराया और रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से क्वारेंटीन में हैं और मेडिकल सलाह का पालन कर रहे हैं।’

कनिका ने आगे यह भी लिखा, ’10 दिन पहले जब मैं घर आई तो एयरपोर्ट पर नॉर्मल प्रक्रिया के अनुसार, स्कैनिंग हुई थी लेकिन लक्षण पिछले चार दिन पहले सामने आए हैं।’ उन्होंने अपने फैंस से खुद का ख्याल रखने और खुद को आइसोलेट करने की अपील की।