लॉकडाउन मे गरीबों को खाना खिलाएं पार्टी के कार्यकर्ता : जेपी नड्डा

कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन लगाया है | विपक्ष ने सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश के गरीब 21 दिनो तक खाना कैसे खायेंगे | इसका मुहतोड़ देते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को एक फैसला लिया है, जिसमें तय किया गया है कि बीजेपी कार्यकर्ता गरीबों को भोजन कराएंगे। 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बुधवार को हुई पार्टी की एक बैठक में फैसला लिया गया है कि पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ता ‘लॉकडाउन’ के दौरान रोजाना पांच-पांच गरीब लोगों को भोजन उपलब्ध कराएंगे। बीजेपी अध्यक्ष ने बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से कोरोना से जुड़े राहत कार्यों के संबंध में चर्चा की। उन्होंने ऑडियो व वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पार्टी के 1 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर जरूरतमंद लोगों की सहायता करने की अपील की।

लॉकडाउन में लोगों को मैसेज देने के लिए नेता कर रहे मैसेजिंग

कोरोना की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है। लोग घरों में समय व्यतीत करने को मजबूर हैं। ऐसे में नेता और अभिनेता अपने-अपने तरीकों से लोगों को घरों में रहने को प्रेरित करते दिख रहे हैं। कोई घर में खाना बनाना सीख रहा है तो कोई परिवार के साथ इस समय का इस्तेमाल कर रहा है। लेकिन, कठिन परिस्थिति में नेताओं को अपनी जनता का भी ख्याल रखना है और अपना भी।लिहाजा सोशल मैसेजिंग का इस्तेमाल कर नेता जनता में हौसला बना रहे हैं।

महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता, कोरोना से 21 दिन चलेगी जंग: पीएम मोदी

काशी की जनता से प्रधानमंत्री मोदी के संवाद ने पीएम ने बताया कि नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा होती है, उन्हें प्रकृति की देवी भी कहा जाता है। आज देश जिस संकट के दौर से गुजर रहा है, उसमें हमें उनके आशीर्वाद की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘काशी का सांसद होने के नाते मुझे ऐसे समय आपके बीच होना चाहिए था। लेकिन यहां दिल्ली में जो हो रहा है उससे आप परिचित हैं। यहां की व्यस्तता के बावजूद मैं लगातार काशी के अपडेट ले रहा हूं। याद कीजिए महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था, कोरोना के खिलाफ युद्ध जो हम लड़ रहे हैं उसमें 21 दिन लगेंगे। महाभारत के युद्ध के समय कृष्ण सारथी थे, आज 130 करोड़ सारथियों के बलबूते पर हमें ये युद्ध जीतना है।’

दिल्ली बीजेपी के अध्य्क्ष व सांसद मनोज तिवारी सोशल मिडिया के जरिए कोरोना से लड़ने के लिए अपने गानों का सहारा ले रहे हैं। मनोज तिवारी इन दिनों गानों के जरिये लोगों में कोरोना से लड़ने की अलख जगा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का कहना है कि इस संकट की घड़ी में वो अपने क्षेत्र पटना साहिब की जनता से रोज फोन और सोशल मीडिया के जरिये सम्पर्क में रहते हैं और हर रोज कम से कम तीन चार बार पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र की जानकारी लेते हैं।