मुसाफिरों को मिली बड़ी राहत: टीकरी और गाजियाबाद बॉर्डर से पुलिस ने हटाई बैरिकेड्स 

दिल्‍ली से नोएडा और गाजियाबाद या बहादुरगढ़ आने-जाने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर है। क्योंकि दिल्ली पुलिस ने टिकरी और गाजीपुर सीमा से पुलिस ने बैरिकेड्स हटाने का काम शुरू कर दिया है। पुलिस की माने तो किसानों के साथ सहमति बनने के बाद दोनों बॉर्डर्स पर इमर्जेंसी रूट खोले जा रहे है। गौरतलब है कि 11 महीने से दिल्ली की सीमा पर किसानों का आंदोलन चल रहा है जिससे आने जाने को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी।

दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने हटवाए बैरिकेड्स

शुक्रवार से वाया टिकरी बॉर्डर होकर दिल्ली जाने वाला एक तरफ का रास्ता खुल दिया गया है। दिल्ली पुलिस की टीम ने टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली की ओर लगे बैरिकेड्स को हटवा दिया है। सड़क के बीच गाड़ी गई कीलें हटवा दीं और जेसीबी की सहायता से रास्ता भी थोड़ा साफ कराया। हरियाणा सरकार की पावर कमिटी ने भी दो दिन पहले यहां बहादुरगढ़ में हुई किसानों व प्रशासन की मीटिंग के दौरान यहां बंद सड़कों के हालात देखे थे जिसके बाद इसे खोलने का भी फैसला हुआ था। फिलहाल पुलिस द्वारा रास्ता खोल देने से अब लोगों को बहुत फायदा होगा क्योंकि उन्हे मीलों ज्यादा चलकर दिल्ली नहीं आना होगा।

Delhi Police starts removing barricades at Ghazipur border | Cities  News,The Indian Express

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

सड़क खोलने को लेकर सुप्रिम कोर्ट ने सख्त आदेश दिये थे और बोला था कि एक जगह पर इतना लंबा आंदोलन नही चल सकता है। सड़क जाम को लेकर आम आदमी को हो रही दिक्कत का हवाला देते हुए भी कोर्ट ने किसानों की फटकार लगाई थी और आदेश दिया था कि पुलिस के साथ रास्ता खोलने का समाधान निकाला जाये जिसके बाद रास्ता खोलने की सहमति बन पाई है। हालांकि सिंधु सिंघु बॉर्डर पर अभी रास्ता खुलना संभव नही है क्योकि वहां बैठे निहंगो ने वहां से हटने से मना कर दिया है जिसके बाद पुलिस ने वहां लगे बैरिकेड्स नही हटाये है।

रास्ता रोके किसानों द्वारा सड़क खोलने की आम सहमति बनने से इतना तो होगा कि अब वहां रह रहे आम लोग या फिर निकलने वाले मुसाफिरो को दिक्कत नहीं होगी। लेकिन पुलिस को इन इलाकों को लेकर सचेत भी रहना होगा जिससे यहां किसी तरह का हंगामा ना खड़ा हो।