महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव / जालना रैली में पीएम मोदी ने कहा- परिवार भक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्र भक्ति नजर आती है

PM Modi said- Congress shows patriotism only in family devotion

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के जालना में चुनावी रैली को संबोधित किया। महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैलियों से कांग्रेस (Congress) पर हमला करना शरू कर दिया है। बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए पीएम मोदी कांग्रेस के परिवारवाद पर निशाना साधा है। जालना में रैली के दैरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसे ‘एक परिवार के प्रति समर्पण’ में ही राष्ट्रवाद नजर आता है।

महाराष्ट्र में अगले हफ्ते होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री जालना जिले के पारतुर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस रैली में उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब वह पार्टी नहीं रह गई, जिसने आजादी की लड़ाई लड़ी थी। पीएम ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, ‘वह पार्टी अपनी अंतिम सांसे गिन रही है। उसे परिवार भक्ति में ही राष्ट्र भक्ति नजर आती है।’

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के युवा नेता कहते हैं कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने का सरकार का फैसला देश हित में है तो उन्हें पार्टी में दरकिनार कर दिया जाता है। मोदी ने आगे कहा कि मराठवाड़ा ने राज्य को तीन मुख्यमंत्री दिए लेकिन फिर भी यह क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि शरद पवार की राकांपा और कांग्रेस विधानसभा चुनाव में केवल 10-10 सीटें ही जीत पाएंगी।

पीएम मोदी के तय कार्यक्रम के मुताबिक आज महाराष्ट्र के अकोला, जालना और पनवेल में चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

गौरतलब है की महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है। ऐसे में 19 अक्टूबर को राजनीतिक दलों का प्रचार अभियान थम जाएगा। अब प्रचार के लिए सिर्फ 3 दिन ही रह गए हैं। ऐसे में सभी पार्टी के नेताओं द्वारा तूफानी चुनाव प्रचार किया जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के शीर्ष नेता रैलियों के जरिये वोटरों को साधने की कोशिश कर रहे हैं।