बीजापुर में नक्सली एनकाउंटर के बाद गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान- जड़ से खत्म करेंगे नक्सलवाद, लड़ाई अब निर्णायक मोड़ पर

बीजापुर में नक्सली एनकाउंटर के बाद छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जवानों का यह सर्वोच्च बलिदान है। उनके इस शौर्य ने इस लड़ाई को निर्णायक मोड़ पर पहुंचा दिया है। अब हम इसे अंजाम तक लेकर जाएंगे। उन्होंने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है। सीनियर ऑफिसर्स के साथ मीटिंग के बाद गृह मंत्री शाह मीडिया से बात कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अफसरों के साथ मीटिंग की है। सभी सुझावों पर कार्रवाई जारी है। कहा कि कैंप खुलने के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं। जहां मुठभेड़ हुई, वह इस बात को साबित करती है कि हम नक्सलियों के इलाके में बहुत अंदर तक पहुंच चुके हैं। फिलहाल मीटिंग में तय बातों के बारे में बताने से गृह मंत्री ने इनकार कर दिया।

अब यहां से बीजापुर के बासागुड़ा में CRPF कैंप में जवानों से बात करेंगे शाह
गृह मंत्री शाह आज एक दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। इससे पहले उन्होंने जगदलपुर पुलिस लाइन में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ हैं। गृह मंत्री बीजापुर में बासागुड़ा स्थित CRPF के कैंप भी जाएंगे। वहां जवानों के साथ चर्चा करेंगे। इस दौरान CM भी साथ रह सकते हैं।

इस लड़ाई को हम विजय में बदलेंगे, केंद्र के साथ मिलकर काम कर रहे
वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र और राज्य मिलकर नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। संकट की घड़ी में पूरा देश जवानों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा, इस लड़ाई को हम विजय में बदलेंगे। जवानों ने नक्सलियों के गढ़ में घुसकर मारा है। नक्सली अब सिमट गए हैं। कहा, भारत सरकार और राज्य सरकार की ओर से विकास के कार्य में गति लाने का काम किया जा रहा है।

वापसी में रायपुर में घायल जवानों से गृहमंत्री करेंगे मुलाकात
वापसी में शाह रायपुर के अस्पतालों में भर्ती घायल जवानों से मिलेंगे। श्रद्धांजलि के बाद जवानों के शव उनके घरों के लिए रवाना किए जाएंगे। इससे पहले, मुख्यमंत्री बघेल ने असम दौरे से लौटने के बाद कहा था कि यह मुठभेड़ नहीं, युद्ध हुआ है। नक्सलियों की यह अंतिम लड़ाई है। उनकी मांद में घुसकर जवानों ने उन्हें मारा है।

रविवार को शाह ने बघेल से की थी बात
बीजापुर में नक्सली हमले में 23 जवानों के शहीद होने की खबर के बाद रविवार को अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की थी। शाह ने पूरी घटना के संबंध में विस्तार से चर्चा की। सीएम ने सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति की जानकारी दी। शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र से जो भी मदद की जरूरत होगी वह, राज्य को दी जाएगी। इसके बाद शाह के CRPF के DG कुलदीप सिंह को घटनास्थल जाने के लिए कहा था।

 

Leave a Reply