अमित शाह पहले दिन से एक्शन में

अमित शाह अपने गृह मंत्री बनने के बाद पहले दिन से ही एक्शन मूड में नज़र आए, सोमवार को अमित शाह ने कार्यभार सँभालते ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और रॉ चीफ, गृह सचिव समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की है।

Amit Shah

एक अधिकारी के हवाले से मिली सुचना के अनुसार शाह ने जम्मू एवं कश्मीर के साथ-साथ सीमा सुरक्षा की जानकारी भी ली। बता दें कि गृह मंत्री देश की सुरक्षा के लिए लंबे समय से ऐसी समीक्षा बैठक करते आ रहे हैं। आईबी और रॉ प्रमुख से शाह ने पड़ोसी देशों से जुड़ी सीमा से संबंधित जानकारी भी ली। इस तरह की जानकारियों से गृह मंत्री को सुरक्षा सम्बन्धी फैसले आदि लेने में मदद मिलती है।

आगे की जानकारी के हिसाब से शाह अर्धसैनिक बलों के महानिदेशकों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। वह बीएसएफ के महानिदेशक से भारत-पाक सीमा और भारत-बांग्लादेश सीमा की जानकारी लेंगे। वहीं सीआरपीएफ के महानिदेशक से वह कश्मीर, अमरनाथ यात्रा और आंतरिक सुरक्षा पर जानकारी लेंगे।

इस तरह के काम से मोदी के मंत्रियों ने यह साफ़ कर दिया है कि बिना आराम सभी मंत्री अपने दायित्वों को पूरी तरह से निभाने के साथ ही देश को उन्नति की ओर ले जायेंगे|