अक्षय के बेबाक सवालों का मोदी ने दिया बेबाक जवाब

आम चुनाव के घमासान के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के साथ कई न्यूज चैनलों के इंटरव्यू आप ने देखे होगे जिसमे देश और सियासी दावपेच के जवाब खूब सुने होगे। लेकिन इस बीच बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार को एक गैर राजनीतिक इंटरव्यू पीएम मोदी ने दिया है जिसके आने के बाद ये इंटरव्यू सोशल मीडिया में खूब चर्चा मे है।

दरअसल, इस इंटरव्यू के जरिए पीएम मोदी ने अपने जीवन से जुड़े कई ऐसे राज खोले हैं, जिनके बारे में देश की जनता कम ही जानती है। इस पूरे इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से कई रोचक सवाल भी पूछे। इन सवालों का उतना ही रोचक जवाब पीएम ने दिया भी। उन्ही सवाल मे से कुछ खास सवालों से हम आपको रूबरू करवाते है।

अक्षय- कभी आपने सोचा था कि आप पीएम बनेंगे और अगर सोचा भी था तो किस उम्र में ऐसा सोचा था?

पीएम मोदी- मैंने कभी ऐसा नहीं सोचा था। शायद जो बन जाते हैं तो उनके मन में भी ऐसा नहीं रहा होगा। मेरे परिवार की जिस तरह की स्थिति रही है, उसमें तो मुझे एक छोटी नौकरी भी मिल जाती तो मेरी मां खुश हो जाती। हां, अगर किसी का परिवार ऐसा होता है और वह ऐसा सोचता है तो फिर वह अलग बात है।

अक्षय – इतना बड़ा आपका घर है। आपका मन करता है आपके मां-भाई आपके साथ घर पर रहें?

पीएम मोदी- अगर मैं पीएम बनकर घर से निकलता तो शायद मन करता लेकिन मैं बहुत छोटी आयु में घर से निकला था। उसके बाद जिंदगी डिटैच हो गई। मेरी ट्रेनिंग इसी तरह से हुई है। एक अवस्था में छोड़ा तो मुश्किल होती है। जिस वक्त घर छोड़ा था, उस वक्त तकलीफ हुई होगी लेकिन अब जिंदगी वैसी बन गई। मन करता है तो कभी मां को बुला लिया, उनके साथ कुछ दिन बिताए। मैं जब मां से मिलता हूं तो सवा रुपये मेरे हाथ पर रख देती हैं। फिर मां कहती है कि मेरे पीछे समय क्यों बर्बाद करते हो, मैं यहां क्या करूं, गांव में लोग आते हैं, बातें करते हैं। मैं भी समय नहीं दे पाता।

अक्षय- विपक्षी पार्टियों में आपके कोई दोस्त हैं…उनके साथ कभी चाय- पानी..

पीएम मोदी- कई दोस्त हैं। हमारा दोस्ताना रवैया रहता है। गुलाम नबी आजाद के साथ अच्छी दोस्ती रही है। हम एक परिवार के रूप में एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। मैं बोलूंगा तो चुनाव में मेरा नुकसान भी हो सकता है…ममता दीदी हर साल मेरे लिए एक-दो कुर्ते आज भी भेजती हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना जी साल में 3-4 बार खास तौर पर ढाका से मिठाई भेजती हैं। ममता दीदी को पता चला तो वह भी साल में एक-दो बार मिठाई जरूर भेज देती हैं।

अक्षय सर आप अपने हाथ पर उल्टी घड़ी क्यों पहनते है

पीएम मोदी- मैं अपने हाथ मे उल्टी घड़ी किसी फैंस के चलते नही पहनता हूँ अक्सर मैं जब किसी मीटिंग मे होता हूँ तो बार बार हाथ घुमाकर वक्त देखू तो सामने वाले का अपमान होता है ऐसा मुझे लगता है। उसे लगने लगता है कि जैसे मैं उसको महत्व नही दे रहा हूँ जो बिलकुल नही होता है इस लिये मैं हाथ मे उल्टी घड़ी पहनता हूँ जिससे मैं समय भी देख लेता हूँ और सामने वाले को बुरा भी नही लगता।