ट्रंप के भारत आने से पहले दो दोस्तों की फोटो से पटने लगा अहमदाबाद शहर

बस कुछ ही दिन बचे हैं जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अपने पहले भारत दौरे पर अहमदाबाद पहुंचेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले उनके स्वागत और सुरक्षा की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

Preparation are in full swing for the Historic event NamasteTrump

इस बीच अहमदाबाद की सड़कें नमस्ते ट्रंप पोस्टर और पेंटिंग से पट गई हैं। बड़े बड़े बैनर के अलावा दीवारों को अमेरिका भारत और नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की पेंटिंग से रंग दिया गया है। पूरा शहर मोदी-ट्रंप की दमदार दोस्ती के पोस्टरों से सज गया है। साबरमती आश्रम में भी ट्रंप के लिए खास तैयारी की गई हैं। गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद की तस्वीर ही इन दिनों बदली बदली सी नजर आ रही है। चौक चौराहों पर भारत और अमेरिका की दोस्ती को पोस्टर, बैनर और रंग रोगन के जरिए दिखाया जा रहा है। जगह जगह मोदी औऱ ट्रंप की तस्वीरों की बहार है जिसकी खूबसूरती को नारों और स्लोगन से और सजाया गया है।

24 फरवरी को शहर के जिन जिन रास्तों से मोदी और ट्रंप का रोड शो निकलेगा, वहां खास तैयारी की गई है। अहमदाबाद में इस तैयारी को देखकर ट्रंप को भी अहसास होगा कि भारत दिल से अपने दोस्त का स्वागत कर रहा है।

इस बीच ट्रंप के आने को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। सोमवार को अमेरिकी एयरफोर्स का हरक्यूलिस विमान से 200 अमेरिकी सुरक्षाकर्मी (सीआईए) और स्नाइपर अहमदाबाद पहुंच गए। अमेरिकी एयरफोर्स के हरक्यूलिस विमान में काफिले की गाड़ियां, फायर सेफ्टी सिस्टम और स्पाई कैमरे जैसी चीजें शामिल हैं। अमेरिकी एजेंसी के जवानों ने स्टेडियम में पहले ही अपना कंट्रोल रूम बना लिया है। इसी तरह भारत की सुरक्षा एजेंसी एसपीजी और गुजरात पुलिस ने भी स्टेडियम के अंदर अपना अलग कंट्रोल रूम बनाया है। दौरे को मद्देनजर रखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भी निर्देश दिए जाएंगे कि ट्रंप के आने से पहले अहमदाबाद आने वाली सभी फ्लाइट को तीन घंटे तक बंद रखें।

NamasteTrump

बता दे की 24 फरवरी को अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और उद्घाटन के बाद यहां पर ही “नमस्ते ट्रंप” कार्यक्रम होगा। ये कार्यक्रम उसी तरह होगा जैसा अमेरिका में हाउडी मोदी हुआ था। अमेरिकी राष्ट्रपति और नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में संबोधन करेंगे।

गौरतलब है की अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम का नाम अब ‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है। अहमदाबाद के प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है और पोस्टर भी जारी किए हैं। 24 फरवरी को ये कार्यक्रम होगा, जो डोनाल्ड ट्रंप के दौरे का पहला कार्यक्रम होगा।