बिहार चुनाव के बाद पीएम मोदी दुनिया में और शक्तिशाली नेता के रूप में उभरे

बिहार के साथ हुए देश में उपचुनाव में एक बार फिर से ये साबित कर दिया की कोरोना काल में पीएम मोदी ही एक ऐसे नेता हैं जिनका परचम लहरा रहा है और वो इसलिये क्योकि जिस तरह से उन्होने पिछले 7-8 महीनो में काम किया है वो दूसरे नेताओं से कही अधिक बेहतर रहा है और चुनाव ने इसपर मुहर भी लगा दी है।


ग्लोबल तौर पर और मजबूत हुई मोदी जी की छवि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शायद दुनिया के अकेले ऐसे नेता हैं जिनकी कोरोना वायरस के दौर में लोकप्रियता बढ़ी है, जबकि दुनिया के हर देश में वहां के प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति की इसे लेकर आलोचना हो रही है। कोरोना वायरस के खिलाफ असफल रहने की वजह से अमेरिका में तो डोनाल्ड ट्रंप की कुर्सी तक चली गई। बिहार चुनाव के नतीजों से भी साफ है कि कोरोना के मुद्दे पर लोगों को प्रधानमंत्री मोदी का कामकाज पसंद आया है। बिहार चुनाव के बाद अब देश में एक अलग ही माहौल बन गया है। नया माहौल ये है कि अब विपक्ष के नेता अपने भाषणों में प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करने से डर रहे हैं। इन नेताओं को डर है कि अगर वो मोदी की आलोचना करेंगे तो देश की जनता उनके खिलाफ हो जाएगी। ऐसा देश के इतिहास में पहली बार हो रहा है और इस बात पर विश्व के अखबार भी मुहर लगा रहे है। इतना ही नही मुस्लिम देशों की मीडिया तो खुलकर मोदी जी की मुरीद दिख रही है। उनका कहना है कि कोरोना काल में जिस तरह से मोदी सरकार ने देश के गरीब परिवार की मदद की है उसका ही नतीजा है कि देश की जनता से उनको आपार समर्थन मिला है।

खुद पीएम ने खोला जन-समर्थन का राज

जनता का इतना बड़ा समर्थन लगातार पीएम मोदी को क्यो मिल रहा है इस पर राजनीति के पंडित लगातार अध्यन करने में लगे हुए लेकिन खुद पीएम ने उनके काम को सरल कर दिया है। इस बात का खुलासा उन्होने ही कर दिया है पीएम ने एक सभा में बताया कि जनता का इतना प्यार उन्हें इस लिये मिलता है क्योकि जनता की सेवा के लिये उनका एक ही मंत्र है ‘सबका साथ, सबका विश्वास’, सरकार इसी मंत्र के साथ लोगों के लिये काम कर रही है जो धरातल पर दिख भी रहा है। आज लोगो के घर बिजली, गैस और पानी जैसी समस्या खत्म हो रही है तो जिंदगी जीने का ढंग भी बदल रहा है। आत्मनिर्भर होकर देश का आम आदमी आज जीवन जी रहा है जिसके चलते ही उन लोगो का भरोसा हमे मिल रहा है। इसके साथ साथ पीएम मोदी ने साइलेंट वोटर (Silent voters) के बारे में भी बात की। उन्होने खुलकर बताया कि जो महिला आज मजबूत हो रही है या जो मजदूर आज आत्मनिर्भर हो रहा है वो ही उनका साइलेट वोटर है जो सत्ता में बार बार उनको ला रहा है।

मोदी जी का औरा पूरी तरह से जगमगा रहा है और वो सिर्फ इसलिये क्योकि पिछले 6 सालो से लगातार बिना रुके बिना थके देश को विश्व में चमकाने में वो लगे हुए है और इस काम में जनता उनके साथ खड़ी दिख रही है।