मोदी जी की डिक्शनरी में आराम हराम है!

जब देश के लोग चाय की चुस्की के साथ अखबार में चुनावी नतीजों की जानकारी ले रहे थे तो उधर मोदी गुजरात के लिए उड़ चुके थे। यानी मोदी जी नए मिशन में जुट गये हैं और नया मिशन गुजरात चुनाव है। पीएम मोदी की काम करने की यही एनर्जी के आगे आज देश ही नही विदेश का भी कोई नेता टिक नहीं पाता है।

इतनी एनर्जी कहां से लाएंगे?

जहां एक ओर विपक्ष चुनावी खुमारी को उतारने के लिए लगा है तो दूसरी तरफ पीएम मोदी गुजरात फतह करने के लिए निकल चुके है। मोदी भगवा रंग की खास टोपी में सफेद आधी बाजू का कुर्ता पहने सड़क किनारे खड़े लोगों का अभिवादन करते दिखाई दिए। फूलों की मालाओं से सजी खुली जीप में सवार मोदी ने रोड शो के दौरान सड़क किनारे जमा सैकड़ों समर्थकों और प्रशंसकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। भगवा गुब्बारे लहराए गए, मोदी-मोदी की गूंज सुनाई दे रही थी। भारत माता की जय… के नारे लग रहे थे। चार राज्यों में भाजपा की प्रचंड जीत का यह जनता के जश्न का तरीका था। सड़क के किनारे भारी संख्या में जनसैलाब उमड़ा हुआ था। एक हाथ से मोदी हाथ हिलाते, फिर दूसरे हाथ से विक्ट्री साइन दिखाते है। इस बीच सबसे बड़ी बात ये कि पीएम मोदी की एनर्जी में कोई भी कमी नही दिखाई दे रही थी ऐसे में सवाल फिर खड़ा होता है कि आज के हालात में क्या देश में पीएम मोदी के टक्कर का कोई नेता है जो इतनी एनर्जी रखता हो। शायद नहीं तभी तो जनता देश में मोदी जी को लगातार विजय का आशीष देती जा रही है।

चुनाव के लिए नहीं देश के विकास के लिए भी दिखता है ऐसा ही जोश

ऐसा नहीं कि मोदी जी में सिर्फ चुनाव को लेकर ही ऐसा जोश देखा जाता है, वो देश के विकास के लिए या देश अगर कोई आपदा में होता है तब भी ऐसा ही जोश देखा जाता है। याद होगा देश को जब पीएम मोदी अटल जी के शवयात्रा में दिन भर व्यस्त रहे लेकिन उसके बाद भी वो शाम के वक्त केरल में आये तूफान को लेकर बैठक करते हुए दिखाई दिये थे, ठीक इसी तरह अमेरिका के व्यस्त कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी दिल्ली आने के बाद आराम नही किया बल्कि सेंट्रल विस्टा के कार्य को देखने पहुंच गये। ऐसे तमाम बाते है जब पीएम मोदी थकान मिटाने की जगह काम करते हुए दिखाई देते हैं।

इससे साफ होता है कि पीएम मोदी ने 2014 में जो वादा देश की जनता से किया था वो उसे पूरा कर रहे है। पीएम मोदी ने बोला था कि अगर आप 20 घंटे काम करोगे तो मैं 21 घंटे काम करूंगा और आप अगर 21 घंटे काम करोगे तो मैं 22 घंटे काम करूंगा।