जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत, बच्ची बोली आप मेरे आइकॉन हो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर हैं। जिसके चलते वो सबसे पहले जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे। मोदी यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके अलावा वह जर्मनी के चांसलर से भी मुलाकात करेंगे। पीएम बर्लिन में भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिले। इस दौरान उनका भव्य स्वागत हुआ और मानो जर्मनी पीएम मोदी के नारों से गूंजता हुआ दिखाई दिया।

पीएम मोदी से छोटी सी बच्ची बोली आप मेरे आइकॉन हो

जर्मनी में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने जब अपने प्रधानमंत्री मोदी को देखा तो ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने लगे। लोग हाथ जोड़कर पीएम का अभिवादन कर रहे थे। पीएम मोदी से मिलने कुछ बच्चे भी आए थे। पीएम ने कुछ बच्चों से बात की। इस दौरान एक बच्ची ने जब पीएम मोदी को उनकी तस्वीर अपने हाथों से बनाई हुई दिखाई तो पीएम मोदी ने उससे पूछा कि आप ने ये क्यो किया तो बच्ची ने तुरंत जवाब दिया कि आप मेरे आइकॉन हो इस लिये मैने बनाया। जिसके बाद पीएम मोदी ने उस पेंटिग में अपने ऑटोग्राफ दिए और बच्ची को शाबाशी भी दी। इन सबके बीच मोदी जी के साथ सैल्फी लेने वालो की भीड़ खूब देखी गई।

एक बच्चे की राष्ट्र वंदना सुन पीएम मोदी ने भी दी ताल

इस दौर एक और छोटे से बच्चे ने जब पीएम मोदी के सामने राष्ट्र वंदन की एक कविता उन्हे सुनाई तो पीएम मोदी उसे सुनकर मग्न हुए और चुटकी बजाते हुए दिखाई दिए, कविता खत्म हो जाने पर उन्होने वाह वाह बोल कर बच्चे का हौसला भी बढ़ाया और सबके अभिवादन को स्वीकार किया। पीएम जब होटल एडलान केम्पिंस्की पहुंचे थे तो कुछ भारतीय उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेने लगे। कुछ लोगों ने मोदी के साथ सेल्फी भी ली। पीएम से मिलने के लिए लोग 400 किमी तक की दूरी सफर तय करके आए थे।

 

पीएम मोदी से मुलाकात की ऐसी ब्रेसबी शायद ही आप ने कही देखी होगी। इससे पहले भी पीएम जब विदेश दौरे पर होते है तो वहां रहने वाले भारतीय उनका स्वागत भव्य तरीके से करते है। जिससे पता चलता है कि पीएम मोदी का भारतीय राजनीति में क्या स्थान है।