किसान आंदोलन के नाम पर भारत को अस्थिर करने की रची जा रही साजिश

एक कहावत अपने देश में खूब बोली जाती है और वो है,तो कौन ? मैं खामखा । कुछ यही हाल किसान आंदोलन के नाम पर देखने को मिल रहा है जब विदेश से किसान आंदोलन को लेकर हॉलीवुड स्टार रेहाना, पोर्न स्टार खलीफा, और अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी का ट्वीट आंदोलन को लेकर आया। मजे की बात ये है कि इनके ट्वीट को देश के कुछ लोगो ने हाथों हाथ लिया, क्योकि उन्हें लगा कि ये मोदी सरकार के खिलाफ एक हथियार बन सकता है लेकिन ये लोग ये न समझ सके कि ये मोदी विरोध में देश का विरोध करने लगे हैं।

देश को आस्थिर करने की एक और साजिश

मोदी राज में भारत जिस तरह से तेजी से विश्व में आगे बढ़ रहा है उससे देश के कुछ लोग ही नहीं बल्कि विदेश के लोग भी पचा नही पा रहे हैं। तभी देश के माहौल को अस्थिर करने के लिए किसान आंदोलन को और बल देने के लिये कोई न कोई साजिश रचने में लगे हैं और भारत में आग लगाने के लिए ट्वीट कर रहे हैं । वरना ये लोग उस वक्त क्यो चुप थे जब उनके देश के लोग उनकी ही संसद में खुलकर हंगामा कर रहे थे, तब ये चुपचाप कही छुपे हुए बैठे हुए थे लेकिन अब भारत के घरेलू मामले में दखल दे रहे है जो पूरी तरह से गलत है। इसकी जितनी निंदा की जाये वो सही होगी। ये हमारे देश के बारे में जानते क्या हैं, भारत की संस्कृति के बारे में उन्हें क्या पता है? तभी विदेश मंत्रालय ने बिलकुल सही जवाब इन लोगो को दिया है कि बिना सच जाने भारत के घरेलू मामलो पर कुछ नही बोलना चाहिये। वही वॉलीबुड कलाकारो ने भी ट्वीट का जवाब ट्वीट से देते हुए कहा है कि देश के मामलो में विदेशी हस्तक्षेप बिलकुल नही बर्दाशत किया जायेगा।

मोदी विरोध में देश का विरोध

जैसे ही विदेश से कुछ लोगो ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया बस क्या था देश में मोदी विरोधियों के चहरे खुल गये। तुरंत मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कि अब तो विदेश के लोग भी बता रहे है कि देश में तानाशाही हो रही है। लेकिन वो ये भूल गये कि ऐसे मुद्दो पर सरकार को घेरकर कही न कही ये लोग देश की छवि को विश्व में खराब करने में लगे हैं। लेकिन इन्हे इससे क्या फर्क पड़ता है, बस मोदी विरोध होना चाहिये। ये तब चुप बैठे रहते हैं जब विश्व के संगठन सरकार की आर्थिक नीतियों की तारीफ करते हैं। ये चुप बैठे रहते हैं तब जब IMF  कृषि कानून को मोदी सरकार का किसानो की आय के लिये एक बेहतर कदम बता रही होती है। लेकिन तब इन लोगो को सांप सूघ जाता है क्योकि इससे इनकी सियासत नही चमकती।

पर ये लोग अच्छी तरह से जान लें, देश को अस्थिर करने की साजिश देश की जनता कभी भी पूरी नहीं होने देगी। इस लिये वो एक साथ मोदी जी के साथ खड़ी है और उन्हे बल दे रही है कि देश को यूं ही चमकाने के लिये कदम उठाते रहे और भारत को चमकाते रहे।