2019 का चुनाव जनता लड़ रही है मोदी के लिए, जानें कैसे

2019 में नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर से पीएम बनाने के लिए हर कोई अपने स्तर से जो कुछ हो सकता है वह कर रहा है।

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के कस्बा खतौली में ठेला लगाकर चाय बेचने वाले सुरेंद्र ने प्रधानमंत्री मोदी की जीत के लिए करीब 34 दिनों से अन्न त्याग रखा है। सुरेंद्र ने प्रधानमंत्री मोदी की जीत के लिए 2 अप्रैल 2019 को अन्न का त्याग कर दिया था। सुरेंद्र अन्न त्याग कर प्रधानमंत्री मोदी की जीत के लिए प्रार्थना कर रहा है। जी न्यूज के अनुसार पूरे इलाके में सुरेंद्र की प्रधानमंत्री मोदी के प्रति इस अनोखे प्रेम की चर्चा है। सुरेंद्र का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सबका साथ सबका विकास किया है। मोदी जी ने सभी भारतीय के विकास के लिए काम किया है और ये विकास आगे भी जारी रहनी चाहिए।

आइए आपको एक-एक करके बतातें हैं कि पीएम मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोग क्या-क्या रहे हैं-

कर्नाटक के युवक ने छोड़ी ऑस्ट्रेलिया में नौकरी

प्रधानमंत्री मोदी के एक युवा प्रशंसक ने उन्हें वोट देने के लिए ऑस्ट्रेलिया में अपनी नौकरी छोड़ दी। सिडनी एयरपोर्ट पर तैनात स्क्री निंग ऑफिसर सुधींद्र हेब्बादर भारत आकर मतदान करना चाहता था, लेकिन ईस्टोर और रमजान की वजह से एयरपोर्ट पर होने वाली भारी भीड़ की वजह छुट्टी में परेशानी होने पर नौकरी से इस्तीरफा दे दिया। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार सुधींद्र हेब्बारर का कहना है कि, ‘सिडनी में मैं दुनिया भर से आए लोगों के बीच काम करता हूं। मुझे गर्व होता है जब वे कहते हैं कि भारत का भविष्य बहुत अच्छाग है। मैं भारत की बदलती इमेज और इस कामयाबी का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दूंगा। मैं सीमा पर जाकर अपने देश की रक्षा तो नहीं कर सकता लेकिन वोट डालकर एक वोटर के फर्ज को तो निभा सकता हूं।’ आपको बता दें की सुधींद्र 23 मई को चुनावी नतीजे आने तक भारत में रहेंगे। फिर दूसरी नौकरी की तलाश करने वापस ऑस्ट्रे लिया चले जाएंगे।

शादी के कार्ड पर दूल्हे ने लिखवाया ‘वोट फॉर BJP’

wedding-card shivam

उत्तर प्रदेश के उरई निवासी कौशिक परिवार ने शादी के कार्ड में परिवार के अन्य सदस्यों के नाम के साथ-साथ बीजेपी के सिंबल कमल का फूल भी बनाया गया है। जिसके ठीक नीचे ‘वोट फॉर बीजेपी’ भी लिखा हुआ है। उरई निवासी राजकुमार कौशिक ने अपने बेटे शिवम की शादी के लिए यह कार्ड छपवाए थे। शादी 23 अप्रैल को सम्पन्न हो गयी है।

घर के बाहर लगाया मोदी का पोस्टर

लोकसभा चुनाव 2019 में राजनीतिक दलों के साथ ही आम लोग भी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हैं। ऐसा ही प्रचार का एक तरीका मध्य प्रदेश के इंदौर से बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्विटर से एक फोटो शेयर किया , जिसमे लिखा था यह नरेंद्र दामोदर दास मोदी (Narendra Modi) का घर है, कोई कांग्रेस वोट मांगने न आए।

डोर बेल खराब है, दरवाजा खुलवाने के लिए मोदी-मोदी चिल्लाएं’

modi-dorebell

मध्य प्रदेश के मुरैना शहर के रामनगर में कई घरों के दरवाजों पर कुछ ऐसे पोस्टर लगे हैं जो लोगों को चौंका रहे हैं। न्यूज18 की खबर के अनुसार शहर में लोगों ने घरों के दरवाजे के पास पोस्टर प्रिंट कर लगवाया है कि- ‘डोर बेल खराब है, कृपया दरवाजा खुलवाने के लिए मोदी-मोदी चिल्लाएं।’

मुंबई की लोकल ट्रेन में लगे मोदी-मोदी के नारे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मुंबई लोकल में बैठे लोग गाना गा रहे हैं। गाने में लोग अपील कर रहे हैं कि मोदी जी को वोट देना लोकसभा चुनाव में, गूंज रहा है नाम मोदी का पूरे हिंदुस्तान में, भारत से ज्यादा परदेसी करें तेरा गुणगान रे, मोदी केवल नाम नहीं भारत का अभिमान रे। ये वीडियो इतना वायरल हुआ कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया।

मोदी के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने लिखे गीत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर प्रधानमंत्री मोदी से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने चौकीदार पर एक गाना लिख दिया। हिन्दी विभाग के प्रोफेसर निरंजन कुमार देश-दुनिया के दर्जनों यूनिवर्सिटी में पढ़ा चुके हैं। अमेरिका की कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, मिशिगन यूनिवर्सिटी और एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में भी अध्यापन का कार्य कर चुके हैं। प्रोफेसर कुमार नियमित रूप से पत्र-पत्रिकाओं में आलेख लिखते रहे हैं और न्यूज चैनलों के डिबेट शो में हिस्सा लेते रहते हैं। प्रोफेसर कुमार का सिविल सेवा परीक्षा के लिए दो बार चयन हो चुका है, लेकिन अध्यापन से विशेष लगाव होने के कारण उन्होंने इसे ही जारी रखने का फैसला किया। देखिए प्रोफेसर निरंजन का चौकीदार पर वीडियो-

गांववालों ने लगाया ‘मैं भी चौकीदार हूं’ का बोर्ड

chowkidar-board

उत्तर प्रदेश में अमरोहा के फरीदपुर गांव के लोगों ने गांव के बाहर बीजेपी के पक्ष में बोर्ड लगाए हैं। बोर्ड पर लिखा है कि ‘मैं भी चौकीदार हूं’। सोशल मीडिया पर यह बोर्ड वायरल हो रहा है। इस तरह के बोर्ड इस गांव में अलग-अलग जगहों पर दिखाई पड़ रहे हैं। आजतक की खबर के अनुसार गांव के किसानों ने कहा कि हमारी पिछले 30 वर्षों से एक बहुत बड़ी मांग चली आ रही थी कि किसान सम्मान निधि योजना के अंदर पैसा दिया जाए, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 6,000 रुपये देने की जो योजना बनाई है, वह सराहनीय है। गांववालों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है उससे गांव के लोग काफी खुश हैं और इन्होंने अपने बोर्ड में एक अलग तरीके की जानकारी दी है, जिसमें लिखा है कि यह गांव चौकीदारों का है। इस गांव में गठबंधन प्रत्याशी का आना मना है।

एनआरआई कर रहे हैं मोदी को वोट देने की अपील

NRI_vote_appeal

एक बार फिर से पीएम बनाने के लिए प्रवासी भारतीय यानी एनआरआई देश भर में मतदाताओं से भाजपा को वोट देने की अपील कर रहे हैं। सिर्फ जापान से 5000 से ज्यादा एनआरआई अप्रैल और मई माह में वोट देने भारत आ चुके हैं। भारत के तरह ही विदेशों में भी चाय पर चर्चा कर अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट देने की अपील कर रहे हैं। रिपोर्ट्स बताते हैं कि पश्चिमी देशों में मोदी का बोलबाला है। अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया के साथ अफ्रिका जैसे देशों से हजारों एनआरआई भारत आकर प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में अपील कर रहे हैं। ये लोग ग्रामीण इलाकों में जाकर मतदाताओं को यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि देश के विकास के लिए नरेन्द्र मोदी का एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनना क्यों जरूरी है। उनका कहना है की मोदी आज भी सबसे ज्यादा आकर्षक व्यक्तित्व के तौर पर लोगों को प्रभावित कर रहे हैं। प्रवासियों का मानना है कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद विदेशों में भारतीयों की इज़्ज़त बढ़ी है।

हाथ पर गुदवाया ‘मैं भी चौकीदार हूं’

tattoo

गुजरात के हिम्मतनगर में करीब 300 लोगों ने हाथ पर ‘मैं भी चौकीदार हूं’ का टैटू गुदवाया है। प्रधानमंत्री मोदी के प्रति क्रेज को देखते हुए टैटू गोदने वाले ने भी टैटू गुदवाना फ्री कर दिया है। टैटू गुदवाने वाले लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पांच वर्ष में देश के लिए चौकीदारी की, इसके लिए टैटू गुदवा रहे हैं। उन्होंने चौकीदारी की है, उसलिए हम भी हाथ पर टैटू गुदवाकर समर्थन दे रहे हैं।

भोपाल में भी फ्री टैटू अभियान

chowkidaar_tatoo_in_bhopal

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिखने का ट्रेंड चल पड़ा है। इस कैंपेन के समर्थन में युवा ना सिर्फ सोशल मीडिया पर नाम के पहले चौकीदार लगा रहे हैं बल्कि अपने हाथों पर मैं भी चौकीदार का टैटू भी बनवा रहे हैं। मोदी जी के सपोर्ट में भोपाल का एक टैटू आर्टिस्ट मुफ्त में ही टैटू बना रहा है। नवभारत टाइम्स का यह वीडियो देखिए-

मोदी के एक भक्त ने खोला मोदी थीम वाला कैफे

namo-themed-cafe

पीएम मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए मोदी के प्रशंसक दिनेश रोडी ने तमिलनाडु के थूथुकुडी में मोदी थीम पर एक कैफे, रोडी रेस्टो खोला है। कैफे की दीवारों को मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई कई योजनाओं के नामों के हैशटैग के साथ सजाया गया है। बिजनेस टुडे के अनुसार दिनेश ने पीएम मोदी के नाम पर स्पेशल कैंडी भी लॉन्च किए हैं। यह कैफे यहां के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है।

शादी के कार्ड में बीजेपी को वोट देने की अपील

shadi-card-arwal-bihar

बिहार में अरवल के एक व्यक्ति ने शादी के कार्ड में मेहमानों से प्रधानमंत्री मोदी के लिए वोट करने की अपील की। अलवर जिले में करपी प्रखंड के अईयारा गांव के निवासी अशोक सिंह ने अपने बेटे की शादी के निमंत्रण पत्र में एनडीए के पक्ष में वोट देने की अपील की है। अशोक सिंह प्रधानमंत्री मोदी के प्रशंसक हैं। उनके बेटे विपुल की शादी 25 अप्रैल को हुई। शादी के कार्ड पर उन्होंने छपवाया कि मोदी-नीतीश को वोट दें। इस शादी कार्ड की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है।

आशीर्वाद में मोदी को वोट देने की अपील

marriage-card

बिहार में सीवान जिले के सिसवा कलां निवासी अशोक सिंह की बेटी सलोनी की शादी 12 मार्च को हुई। अशोक सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैन हैं। उन्होंने बेटी की शादी के निमंत्रण कार्ड पर नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का आग्रह किया। निमंत्रण कार्ड पर मेहमानों से बिटिया को आशीर्वाद स्वरूप 2019 लोकसभा चुनाव में देशहित में नरेन्द्र मोदी के पक्ष में वोट करने की अपील की।

मेहमानों से किया मोदी सरकार बनाने की अपील

marriage-invitation

मध्य प्रदेश में मुरैना जिले के एक किसान के बेटे ने शादी के कार्ड पर अनूठी अपील छपवाई। इसमें लिखा कि ‘न चाहिए आशीर्वाद न उपहार, हमें तो चाहिए केंद्र में फिर से मोदी सरकार’। दुल्हेनी गांव निवासी किसान मुरारीलाल राठौर के बेटे राजकुमार की शादी के लिफाफे पर भाजपा के चिन्ह कमल के नीचे नमो अगेन-2019 और नरेन्द्र मोदी को फिर से सरकार में लाने की अपील छपवाई गई। दैनिक जागरण के अनुसार राजकुमार का कहना है कि मोदी सरकार की योजनाओं का जो लाभ उन्हें मिला है, उससे उनके परिवार की दशा में सुधार आया है, इसलिए वे चाहते हैं कि फिर से केंद्र में मोदी ही आएं।

शादी में मोदी जी के लिए गिफ्ट में वोट माँगा

Hyderabad_marraige_card

हैदराबाद के एक व्यक्ति ने अपनी शादी के कार्ड में मेहमानों से प्रधानमंत्री मोदी के लिए वोट करने की अपील की। 27 वर्षीय यांदे मुकेश राव ने मेहमानों से कहा कि मुझे गिफ्ट मत दीजिए। बस आप लोकसभा चुनाव 2019 में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए बीजेपी को वोट दीजिए मैं उसी को अपना गिफ्ट समझूंगा। यांदे ने शादी कार्ड के साथ कमल का फूल भेजकर निमंत्रण दिया। शादी के कार्ड पर लिखा है, ‘2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी के लिए वोट ही हमारा उपहार है।’ इस संदेश के दोनों ओर बीजेपी का चुनाव चिह्न कमल का फूल भी प्रिंट कराया गया है।

‘गिफ्ट में पीएम मोदी के लिए वोट माँगा’

dhawal-jaya-soorat

गुजरात के सूरत में धवल और जया की शादी इस साल 1 जनवरी को हुई। इनकी शादी का ये कार्ड सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।दरअसल, इस वेडिंग इनविटेशन के जरिए लोगों से साल 2019 में होने वाले लोकसभा के चुनाव में बीजेपी के लिए वोट देने की अपील की गई है। इस कार्ड में सबसे नीचे लिखा है ‘लोकसभा चुनाव 2019 में आपका मोदी को दिया वोट ही हमारा गिफ्ट है।’

दूल्हे ने रचाई मेहंदी प्रधानमंत्री मोदी के नाम की

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक दूल्हे ने अपने हाथों पर दुल्हन के नाम की मेहंदी रचाने की जगह ‘मोदी अगेन’ नाम की मेहंदी रचाई। दूल्हा अनुभव वर्मा प्रधानमंत्री मोदी के एक बड़े प्रशंसक हैं और इसलिए शादी के समय उन्होंने मोदी अगेन के नाम की मेहंदी लगाई। उन्होंने कलाई पर # Modi Again 2019 लिखवाने के साथ कमल का फूल भी बनवाया। शहर में बारात गुजरने के समय उसी रास्ते से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी गुजर रहे थे। जब उन्हें इस बात का पता चला तो वे खुद को रोक नहीं पाए और गाड़ी से उतरकर दूल्हे को आशीर्वाद दिया और इस बारे में ट्वीट भी किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोग 2019 में एक बार फिर से, भारत के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, इसके लिए हर कोई अपने स्तर से जो कुछ हो सकता है वह कर रहा है। चुनाव पूर्व ही बाज़ार में मोदी डिजाइन की बहुत सी अलग- अलग किस्म की साड़ी भी बाजार में आ गई थी।